Business Ideas – ₹10 हजार के केमिकल से ₹1 लाख कमाने का आसान तरीका

आप थोड़े क्रिएटिव और यूनिक सोच सकते है तो आज के समय में पैसे कामना बहुत ही आसान है। बाजार में कितना भी कॉम्पिटशन हो लेकिन आप फिर भी बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है। आज हम जिस बिज़नेस आईडिया की बात कर रहे है उसमे आप ₹10 हजार के दो केमिकल से ₹1 लाख की कमाई कर लेंगे। इन केमिकल से आप ऐसे प्रोडक्ट्स बना सकते है जो आपको मालामाल कर सकते है। ये प्रोडक्ट इतने यूनिक होते है की आप चाहकर भी इन्हे दोबारा नहीं बना सकते है। बहुत ही कम निवेश में आप इस बिज़नेस से अधिक मुनाफा कमा सकते है।

हम जिन दो केमिकल की बात कर रहे है वो Hardener और Resin केमिकल है। इन केमिकल से आप इंटीरियर डेकोरेशन के कई प्रकार प्रोडक्ट बना सकते है। कई अनुपयोगी प्रोडक्ट को सुन्दर और आकर्षक बना सकते है। टूटे हुए कप या प्लास्टिक कंटेनर को सुन्दर फ्लावर पॉट का रूप दे सकते है। लकड़ी की लोकल टेबल को जो 3000 में आती है उसे आप इन केमिकल से नया रूप दे सकते है और फिर उसे 10 से 12 रूपये में बेच सकते है। हर प्रोडक्ट यूनिक बनता है जिन्हे आप ऑनलाइन ईकॉमर्स स्टोर पर भी अच्छे दामों में बेच सकते है।

इन दोनों केमिकल का प्रयोग आप कैसे कर सकते है और तरह तरह के प्रोडक्ट कैसे बना सकते है इसके लिए आपको यूट्यूब और अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्म पर हजारो वीडियो और आर्टिकल मिल जायेंगे। इन वीडियो की मदद से आप बहुत ही आसानी से सिख सकते है की इनसे नए प्रोडक्ट कैसे बना सकते है।

business ideas for women in india

Resin से महिलाएं खूबसूरत और यूनिक कस्टम ज्वेलरी और एक्सेसरीज़ बना सकती है। ब्रेसलेट्स, पेंडेंट, रिंग्स और ईयररिंग्स जैसी यनिक ज्वेलरी बना सकती है। आप इसमें फ्लावर, ग्लिटर, और अन्य छोटे आइटम्स का इस्तेमाल करके इन्हे और अधिक आकर्षक बना सकती है। और इन्हे बाजार में महंगे महंगे दामों में बेच सकती है।

क्या क्या प्रोडक्ट बना सकते है

इन दोनों केमिकल से आप कस्टम फ्लावर पॉट्स, आकर्षक फर्नीचर, यूनीक वॉल आर्ट और पेंटिंग्स, किचन और टेबलवेयर, एपॉक्सी रिवर टेबल्स, यूनिक गिफ्ट आइटम्स, बाथरूम एक्सेसरीज़, 3D इफेक्ट्स और मोल्डिंग और क्रिएटिव फ्लोरिंग और काउंटरटॉप्स जैसे कई आइटम बना सकते है।

Hardener और Resin मार्केट में बहुत सस्ते मिलते है और पुराना सामान भी सस्ता ही मिलता है जिसे आप नया जीवन देकर बहुत महंगा बेच सकते है और अपने बिज़नेस की शुरुआत कर सकते है। शुरुआत में आप छोटे स्तर पर करके देखिये और उन प्रोडक्ट को अपनी कॉलोनी में ही बेच कर देखिये फिर आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाए तो थोड़े बड़े स्तर पर शुरू करे।

Leave a Comment